#कीटो #कीटोडाइट #वजनघटाएँ
इंटरमिटेंट फास्टिंग एकमात्र ऐसा काम है, जिसे आप अपनी सेहत बनाने के लिए कर सकते हैं। फास्टिंग के बेहतरीन फ़ायदों की जानकारी पाएँ!

खुद को भूखा रखकर मारने की कोशिश की, लेकिन मेरे साथ कुछ ऐसा हुआ:

गाय टेननबॉम की सफ़लता की कहानी का विडियो:


गाय टेननबॉम का यूट्यूब चैनल यहाँ देखें:
गाय टेननबॉम अंग्रेजी: https://www.youtube.com/c/SurviveFromCancer
गाय टेननबॉम फ्रेंच: https://www.youtube.com/c/CancerTherapy

0:00 परिचय: फास्टिंग और आपकी सेहत
0:50 इंटरमिटेंट फास्टिंग क्या है?
1:50 फास्टिंग का फ़ायदा
8:22 इंटरमिटेंट फास्टिंग कैसे शुरू करें
12:15 पीरियोडिक प्रोलोंग फास्टिंग
17:25 महिलाओं के लिए फास्टिंग
18:14 क्या फास्टिंग भुखमरी के समान है?
21:00 पता लगाएँ कि फास्टिंग करते समय हमें क्या पीना चाहिए!

डॉ. एरिक बर्ग डीसी का जीवन परिचय:
डॉ. बर्ग, उम्र 59 वर्ष, एक कैरोप्रेक्टर हैं, जो स्वस्थ केटोसिस और आंतरायिक तरीके से भूखा रहने की कला (इंटरमिटेंट फ़ास्टिंग) के विशेषज्ञ हैं। वे सर्वाधिक बिकने वाली किताब The Healthy Keto Plan के लेखक हैं, और डॉ. बर्ग नुट्रीशनल्स के निदेशक भी हैं। वे डॉक्टरी के क्षेत्र में अब तो कार्य नहीं करते, लेकिन अब सोशल मीडिया के ज़रिये स्वास्थ्य शिक्षा प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

Dr. Berg Nutrition Website: https://drnutrition.com/en-ae/brands/dr-berg

डॉ. बर्ग शॉप: https://drberg.in/

Facebook: https://bit.ly/FB-DrBerg

Instagram: https://bit.ly/IG-DrBerg

Anchor: https://bit.ly/Anchor-DrBerg

TikTok: https://bit.ly/TikTok-DrBerg

अस्वीकृति:
डॉ. एरिक बर्ग ने अपनी डॉक्टर ऑफ़ कैरोप्रेक्टिक की डिग्री साल 1988 में पामर कॉलेज ऑफ़ कैरोप्रेक्टिक से प्राप्त की है। उनके द्वारा “डॉक्टर” या “डॉ.” शब्द का इस्तेमाल इस डिग्री के आधार पर ही किया जाता है। डॉ. बर्ग वर्जिनिया, कैलिफ़ोर्निया, और लूसिआना में एक लाइसेंस प्राप्त कैरोप्रेक्टर हैं, लेकिन वे अब इनमें से किसी भी राज्य में कैरोप्रेक्टिक पर कार्य नहीं करते हैं और मरीज़ों को भी नहीं देखते, ताकि वे लोगों को शिक्षा प्रदान करने पर अपना संपूर्ण समय और ध्यान केंद्रित कर सकें, फ़िर भी उनके पास सक्रिय लाइसेंस मौजूद है। यह विडियो केवल सामान्य जानकारी प्रदान करने के लिए बनाया गया है। इसका इस्तेमाल आत्म-निदान के तौर पर नहीं किया जाना चाहिए और यह किसी मेडिकल परीक्षा, इलाज, उपचार, निदान, और परामर्श या सलाह का विकल्प भी नहीं है। यह आपके और डॉ. बर्ग के बीच डॉक्टर-मरीज़ के रिश्ते का निर्माण भी नहीं करता है। सर्वप्रथम किसी चिकित्सक से सलाह और मेडिकल परीक्षण, निदान, और परामर्श लेने के बाद ही आपको अपने स्वास्थ्य संबंधी आहार नियम या खान-पान को बदलने के बारे में विचार करना चाहिए। हमेशा किसी चिकित्सक या अन्य प्रशिक्षित स्वास्थ्य प्रदाता की सलाह लें, और आप अपने चिकित्सक से किसी भी मेडिकल स्थिति के सन्दर्भ में प्रश्न पूछ सकते हैं।

विडियो देखने के लिए आपका धन्यवाद! मुझे आशा है कि इस विडियो के ज़रिये आपको फास्टिंग के बेहतरीन फ़ायदों की अच्छी जानकारी मिली होगी। अगले विडियो में मिलते हैं।